motu patlu cartoon lagaiye एपिसोड 29 : सुपर मुर्गियाँ

motu patlu cartoon lagaiye एपिसोड 29 : सुपर मुर्गियाँ

motu patlu cartoon lagaiye में हम मोटू और पतलू की जोड़ी और सुपर मुर्गियाँ की कहानी पढ़ेंगे.साथ ही साथ हम मोटू पतलू फुल एचडी वीडियो भी देखेंगे.

नोट :- इस कहानी का वीडियो देखने के लिए पोस्ट के निचे “Watch Video Now” की बटन पर क्लीक कीजिए.वीडियो का आनंद लेने के लिए Chrome ब्राउज़र का इस्तेमाल करे !

सुपर मुर्गियाँ – motu patlu cartoon lagaiye

मोटू पतलू किसी गांव जाकर आते है.बस से उतरते ही मोटू को भूक लगती है.वो पतलू से कहता है की उसे भूक लगी है.पतलू कहता है की तुम्हे कब भूक नही लगती.उतने में उन्हें एक मुर्गी दिखाई देती है.पतलू कहता है चलो मुर्गी पकड़कर पकाते है.हमारे खाने की चिंता मिट जायेगी.मोटू पतलू की जोड़ी उस मुर्गी को पकड़ने की लग जाती है.दोनों मुर्गी के पीछे पड़ जाते है. मोटू और पतलू की जोड़ी से डरकर मुर्गी यहाँ वहा भगाने लगती है.



मुर्गी को पकड़ने के चक्कर में मोटू पतलू दोनों को चोट लगती है.फिर भी दोनों मुर्गी का पीछा करना नही छोड़ते.काफी देर तक भागदौड़ करने के बाद मुर्गी डेड एन्ड तक पोहंच जाती है.उसके सामने जाने के लिए मुर्गी के पास कोई जगह नही बचती.अब मोटू पतलू मुर्गी को पकडने के लिए आगे बढते है उतने में मुर्गी अपने मुर्गे को बुलाती है.मुर्गी के आवाज देने पर एक बड़ा सा मुर्गा वहा पर आ जाता है.मुर्गा मोटू पतलू को जमकर पिटता है.मुर्गे से बचकर मोटू पतलू भाग जाते है.

घसीताराम की एंट्री – motu patlu cartoon lagaiye

मुर्गे से बचकर भागते समय मोटू पतलू को घसीताराम मिल जाता है.घसीताराम मोटू पतलू से पूछता है की तुम लोग इतने डरे हुए क्यों हो और भाग क्यों रहे हो.मोटू पतलू घसीताराम को मुर्गी और मुर्गे की पूरी कहानी बता देते है.उनकी कहानी सुन घसीताराम उन्हें मुर्गी पालने की आईडिया बताता है.मोटू को घसीताराम की आईडिया बेहद पसंद आती है.



मोटू बाजार से पांच मुर्गियाँ खरीद कर ले आता है.मोटू अपने घर के सामने मुर्गियो का पिंजरा बनाता है. उस पिंजरे में मुर्गियाँ रखता हे.मोटू पतलू दोनों इंतजार करते है की कब मुर्गियाँ अंडे देगी.लेकिन मुर्गियाँ अंडे नही देती.उतने में वहा घसीताराम और डॉक्टर झटका पोहंच जाते है.

डॉक्टर झटका की एंट्री – motu patlu cartoon lagaiye

मोटू पतलू को अंडो का इंतजार करता देख डॉक्टर झटका उन्हें एक पाउडर देता है.झटका उन्हें बताता है की यह पाउडर रोज एक चम्मच मुर्गियों को खिलाना है.इससे मुर्गियाँ ताकदवर हो जाती है और अंडे देने लगती है.मोटू पाउडर को देख खुश हो जाता है.वो पूरा पाउडर एक ही बार में मुर्गियों को खिला देता है.पाउडर खाते ही मुर्गियाँ शक्तिशाली बन जाती है और पिंजरा तोड़कर बाहर निकल आती है.

पिंजरे के बाहर आते ही मुर्गिया मोटू,पतलू, घसीताराम और डॉक्टर झटका पर हमला कर देती है.चारो की पिटाई करने के बाद मुर्गियाँ बॉक्सर भैया की कार लेकर भाग जाती है.मुर्गियों को कार चलता देख सब चौक जाते है.मोटू पतलू को डर लगता है की अगर बॉक्सर की कार को कुछ हो गया तो उनकी खैर नही.बॉक्सर उनकी जमकर पिटाई करेगा.डर के मारे पतलू इंस्पेक्टर चिंगम को फोन करता है.

इंस्पेक्टर चिंगम की एंट्री – motu patlu cartoon lagaiye

पतलू के बुलाने पर इंस्पेक्टर चिंगम वहा पोहंच जाता है.मुर्गियों को कार चलाता देख उसे भी झटका लगता है. चिंगम अपनी बाइक पर बैठ कार का पीछा करता है. डॉक्टर झटका और घसीताराम भी स्कूटर पर बैठ उनका पीछा करते है और मोटू पतलू भी साइकिल पर बैठ उनका पीछा करते है.सब लोग मुर्गियो की कार का पीछा करते है.लेकिन मुर्गियाँ किसी के हाथ नही लगती.

थोड़ी देर बाद इंस्पेक्टर चिंगम अपनी बाइक मुर्गियों के कार के सामने रोक देता है.उसे लगता है की बाइक की मदत से वो कार को रोक लेगा.लेकिन मुर्गियाँ उसकी बाइक को उड़ा देती है.बॉक्सर की कार एक फायर हाईड्रेन्ट से टकरा जाती है.फिर मुर्गिया इंस्पेक्टर चिंगम की जमकर पिटाई करती है और चिंगम की गाड़ी लेकर भाग जाते है.चिंगम भी अपनी गाड़ी के पीछे पीछे भागता है.

द एंड – motu patlu cartoon lagaiye

काफी देर भगदौडी के बाद मुर्गिया चायवाले की दुकान में रुख जाती है.उन्हें बेहद भूक लगी होती है.मुर्गिया दुकान की बर्फी खाने लगती है.मुर्गियों को बर्फी खाता देख चायवाला दंग रह जाता है.वो मुर्गियों को भगाने की कोशिश करता है लेकिन मुर्गियाँ उसकी पिटाई कर देती है.उतने में वहा पर मोटू पतलू,घसीताराम,झटका और इंस्पेक्टर चिंगम पोहंच जाते है.मुर्गियों को चायवाले को पिटते देख सब लोग मुर्गियों को रोकने की कोशिश करते है.लेकिन मुर्गिया रुकने का नाम नही लेती.

बर्फी ख़त्म करने के बाद मुर्गिया समोसे खाने लगती है.लेकिन पतलू मोटू को समोसे खिला देता है.मोटू ताकदवार हो जाता है.फिर मुर्गियों और मोटू के बिच में लड़ाई होती है.मोटू मुर्गियों की पिटाई कर देता है.तभी डॉक्टर झटका के पाउडर का असर ख़त्म हो जाता है और मुर्गिया सामान्य हो जाती है.मुर्गियों को पहले जैसा हुआ देख सब खुश हो जाते है.डॉक्टर झटका अपने मरीजो की कसम खाता है और कहता है की आजके बाद यह पाउडर वो किसी भी मुर्गी को नही खिलायेगा.और यही कहानी ख़त्म हों जाती है.

वीडियो देखिए – motu patlu cartoon lagaiye एपिसोड 29 : सुपर मुर्गियाँ

motu patlu cartoon lagaiye


Note:- All the images and videos use in this article are owned by their respected owner.We do not violate any law or copyright policy.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*